शुक्रवार, मई 03, 2019

अमरिन्दर बेअदबी मामले पर लोगों को मूर्ख नहीं बना सकते: सिरसा

"कोई जांच कमेटी झूठ को सच और सच को झूठ नहीं बना सकती"

नई दिल्ली, ३ मई। दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष स. मनजिन्दरसिंह सिरसा ने कहा है कि पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह श्री गुरू ग्रंथसाहिब की बेअदबी एवं बहिबल कांड मामले पर लोगों को मुर्ख नहीं बना सकते। सिरसा ने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह चुनाव रैलियों में सियासी लाभ के लिएबेअदबी एवं बहिबल कांड का मुद्दा उठा रहे हैं तथा कह रहे है कि चुनाव के बाद सिट कीजिम्मेंदारी कुवंर विजे प्रताप को देंगे।  दिल्ली कमेटी अध्यक्ष ने कहा कि अमरिन्दरसिंह भले ही कैसी भी जांच करवा ले, झूठ को सच एवं सच को झूठ साबित नहीं करसकते।
उन्होंने आगे कहा कि जांच कमेटी द्वारा जो पहली चार्जशीट पेश की गई है उससे हीस्पष्ट हो गया है कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह द्वारा अकाली दल को बदनाम करने की मंशाफेल हो चुकी है। दिल्ली कमेटी अध्यक्ष एवं शिरोमणी अकाली दल के प्रवक्ता स. सिरसाने यह भी कहा कि यह तो कैप्टन अमरिन्दर सिंह भी जानते हैं कि बहिबल कांड याबेअदबी मामलों में शिरोमणी अकाली दल पर कोई आरोप साबित नहीं होता, न हीशिरोमणी अकाली दल जो सिक्खों की प्रतिनिधित्व करने वाली पार्टी है , ऐसी घिनौनीसाजिश में शामिल हो सकती है, परन्तु वह तो चुनाव के दौरान ही बादल परिवार परकीचड़ फेंक कर केवल और केवल वोट बटोरने के लिए सिख संगत को गुमराह करने मेंलगे हुए है, जिसमें वे सफल नहीं होंगे क्योंकि लोग अब असलीयत को जान चुके हैं।
मनजिन्दर सिंह सिरसा ने पंजाब के मुख्यमंत्री को चेतावनी देते हुए कहा कि वेसाहिब श्री गुरू ग्रंथ साहिब की बेअदबी के गंभीर मामले को सियासत के लिए इस्तेमालन करें क्योंकि इससे सिख संगत की भावनाऐं आहत होती है। दिल्ली कमेटी के अध्यक्ष ने सिख संगतों को विनती करते हुए कहा है कि वे सिखों कीकातिल कांग्रेस पार्टी के सियासी चालें चलने वाले इन नेताओं के झांसे में न आये। उन्होंने आगे कहा कि बार-बार जांच करवाने के बावजूद कहीं यह साबित नहीं होता कि बहिबल कला में गोली चलाने के लिए किसी मंत्री या अकाली नेता को पुलिस अधिकारियों ने विश्वास में लिया, बल्कि अभी जांच कमेटी ने जो ताजा तथ्य पेश किये हैं, उसमें जिक्र किया है कि उस समय डयूटी मजिस्ट्रेट नायब  तहसीलदार प्रितपाल सिंह से भी गोली चलाने की आज्ञा नहीं ली गई। उन्होंने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह लोगों की धार्मिक भावनाओं को भड़का कर वोटें लेना चाहते है परन्तु लोगों को उनकी नीयत समझ आ चुकी है।


कोई टिप्पणी नहीं:

एक टिप्पणी भेजें

thanx 4 yr view. keep reading chandanswapnil.blogspot.com

यहां खाकी बदनाम :- नशा तस्करों से मोटी रकम वसूलने वाले सहायक थानेदार और सिपाही नामजद, दोनों फरार

यहां खाकी बदनाम :- नशा तस्करों से मोटी रकम वसूलने वाले सहायक थानेदार और सिपाही नामजद, दोनों फरार एसटीएफ की कार्रवाई में आरोपियों से...